25 सालों में कांग्रेस ने ही कांग्रेस को निपटाया है – अब एक हुए तो निपटेगें कई कटारिया

20160316233951

उदयपुर। शहर जिला कांग्रेस के नए कार्यालय का आज शुभारम्भ हुआ जिसमे पहली बार शहर जिला कांग्रेस के सभी गुट एक ही पंडाल और एक ही मंच पर नज़र आये। एक साथ आने की बात को मंच पर बैठे हर कांग्रेसी नेता ने अपने उद्बोधन में कहा। पिछले तीन सालों से कांग्रेस का कार्यालय पूर्व शहर जिलाध्यक्ष नीलिमा सुखाड़िया के घर में दुर्गा नर्सरी रोड पर ही चल रहा था जिसका कई नेता और कार्यकर्ताओं को नागवार गुजर रहा था।
गोपाल शर्मा के शहर जिलाध्यक्ष चुने जाने के बाद उनका यह पहला कदम सकारात्मक सन्देश दे रहा है । आज ८१ पंचवटी में कांग्रेस कार्यालय का उदघाटन हुआ। जिसमे कांग्रेस के बिखरे अलग अलग धड़े के सभी नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। कांग्रेस के हर छोटे बड़े नेता ने इस बात को नोटिस करते हुए कह दिया कि इस तरह हम एक रहे तो अगली सरकार हमारी है। जहाँ कार्यक्रम में पुराने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का पूर्व सांसद गिरजा व्यास ने माला पगड़ी पाना कर स्वागत सम्मान किया तो युवाओं को भी पूरी तवज्जो दी गयी । कार्यक्रम के दौरान आयोजित सभा में पूर्व सांसद गिरिजा व्यास ने भी अब गुटबाजी पर विराम लगाने के आव्हान के साथ यह भी कहा की अगली सरकार निश्चित हमारी होगी लेकिन अभी इस फेर में नहीं उलझे की मुख्यमंत्री कौन होगा। चुनाव जितने के बाद तय होता है की मुख्य मंत्री कौन होगा। केके शर्मा ने कहा कि आज सबको एक साथ देख कर ख़ुशी हो रही है । पिछले २५ सालों में कांग्रेस ने ही कांग्रेस को निपटाया है। पूर्व प्रतिपक्ष नेता दिनेश श्रीमाली का कहना था कि लम्बे समय बाद आज हम सब एक साथ एक मंच पर मौजूद है और ये अच्छे संकेत है । ब्लॉक अध्यक्ष मुजीब सिद्दीकी ने कहा कि इतने सालों में जो नहीं हुआ वो आज हुआ है। आने वाला वक़्त अच्छा होगा। वीरेंद्र वैष्णव ने नीलिमा सुखाड़िया की तरफ से चुटकी लेते हुए कहा कि आज ऐसा लग रहा है जैसे बेटी अपने पिता का से वापस अपने घर में आई है। वैष्णव ने कहा कि जब कांग्रेस एक जुट हो जाती है तो एक नहीं कई कटारिया निपट जाते है और आनेवाला समय अब ऐसा ही होगा। वैष्णव नीलिमा सुखाड़िया के कार्यकाल में हमेशा विरोध में रहे और उन्होंने कांग्रेस कार्यालय के नीलिमा के घर होने का विरोध किया था।

20160316232223

कार्यक्रम में नए कार्यालय के निर्माण के लिए भी चर्चा हुई और सबसे सहयोग की अपील की गयी कई नेताओं ने सहयोग करने की घोषणा भी की गयी । हालाँकि कार्यालय के लिए निर्माण में सहयोग के लिए पहले भी ३० लाख की घोषणा कांग्रेसी नेता करचुके है लेकिन वो केवल घोषणाएं ही साबित हुई किसी ने घोषणा पूरी नहीं की।
कार्यक्रम में नव निर्वाचित अध्यक्ष गोपाल शर्मा , पूर्व सांसद गिरजा व्यास, रघुवीर मीणा, पूर्व विधायक सज्जन कटारा, त्रिलोक पुरविया, गजेन्द्र शक्तावत, पूर्व अध्यक्ष नीलिमा सुखाड़िया, ब्लॉक अध्यक्ष मुजीब सिद्दीकी, पुराण मेनारिया, वीरेंद्र वैषणव, पूर्व प्रतिपक्ष नेता दिनेश श्रीमाली , शराफत खान, प्रदेश सचिव पंकज शर्मा सहित कई नेता कार्यकर्ता मौजूद थे ।

25 सालों में कांग्रेस ने ही कांग्रेस को निपटाया है – अब एक हुए तो निपटेगें कई कटारिया